CHANDIGARH

विश्व बंधुत्व का पैगाम देने हेतु निरंकारी रक्तदान शिविर आयोजित

287 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

चंडीगढ, रूप नरेश: निरंकरी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज आज मानव मात्र को एक दूसरे के लिए जीवन जीने की प्रेरणा दे रहे हैं। इसी का स्वरूप संत निरंकारी मिशन कि और से सन्त निरंकारी चैरीटेबल फाऊंडेशन द्वारा पिछले कई वर्षों से निरंतर लगाए जा रहे रक्तदान शिविरों में देखते ही बनता है। इसी कड़ी में चण्डीगढ़ सेक्टर 15 स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस रक्तदान शिविर में 287 श्रद्धालुओं ने अपना अमूल्य रक्त मानवता की सेवा में समर्पित किया।

इस अवसर पर स्थानीय जोनल इंचार्ज श्री ओ. पी. निरंकारी जी ने कहा कि 1986 से आरम्भ हुई परोपकार की इस मुहिम में अभी तक लगभग 9 हज़ार रक्तदान कैम्पों में कुल 13 लाख 31 हजार 906 यूनिट रक्त मानवता की सेवा हेतु दिया जा चुका है तथा परोपकार की ये सेवाएं आगे भी निरंतर जारी है। सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के संदेश ,”मानव को हो मानव प्यारा, इक दूजे का बने सहारा” को निरंकारी श्रद्धालु निष्काम भाव से एक दूसरे के लिए समर्पित होकर रक्तदान कर रहे हैं।

इस अवसर पर स्थानीय मुखी ने आए हुए सभी पत्वन्ते सजनों व रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मानव रक्त का कोई विकल्प नहीं है। इसीलिए बाबा हरदेव सिंह जी ने इतने वर्ष पूर्व मानवता के लिए जो पैगाम दिया ‘‘मानव रक्त नालियों में नहीं नाडियों में बहना चाहिए‘‘ वो आज भी उतना ही सार्थक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *