Punjab

सचिव राजेश अग्रवाल ने “वर्ल्ड बोशिया चैलेंजर 2024 इजिप्ट” प्रतियोगिता में 7 पदक जीतने वाले बोशिया खिलाड़ियों को सम्मानित किया

-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय एथलीटों ने 1 स्वर्ण, 2 रजत और 4 तांबे के पदक जीते।

 

जैतो, रूप नरेश: बोशिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन अशोक बेदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता बोशिया खिलाड़ियों का सम्मान समारोह दिल्ली में आयोजित किया गया। मीडिया प्रभारी प्रमोद धीर ने प्रेस को बताया कि “विश्व बोस्चिया चैलेंजर 2024 मिस्र” जो 16 जुलाई से 22 जुलाई 2024 तक काहिरा (मिस्र) में आयोजित किया गया था। इस “वर्ल्ड बोसिया चैलेंजर 2024 इजिप्ट” खेल प्रतियोगिता में बॉसिया की महिला खिलाड़ियों के बीच हिमाचल प्रदेश की अंजलि देवी ने स्वर्ण पदक जीता।

पुरुष बीसी 3 वर्ग से सचिन चमरिया दिल्ली ने रजत पदक, महिला पुरुष बीसी 1 वर्ग से गायत्री हुडेरा ने रजत पदक जीता।

बीसी3 महिला वर्ग से सरिता द्विवेदी ने ताम्र पदक जीता और बीसी2 पुरुष वर्ग से गोबिंद भाई ने ताम्र पदक जीता, सचिन चमरिया और सरिता द्विवेदी ने संयुक्त रूप से ताम्र पदक जीता और भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है जसप्रीत सिंह धालीवाल अध्यक्ष बोशिया इंडिया और शमिंदर सिंह ने कहा कि हमारी बोशिया इंडिया टीम ने कड़ी मेहनत के दम पर 2016 में भारत में इस खेल की शुरुआत की। सीमित संसाधनों के बावजूद टीम ने भारत में खेल को बढ़ावा देने के लिए दिन-रात अथक परिश्रम किया, जिसके परिणामस्वरूप पहली बार बोसिया के खिलाड़ियों ने भारत के लिए 7 अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पदक जीते हैं। इसी के चलते आज भारत सरकार द्वारा सीजीआई ओ कॉम्प्लेक्स दिल्ली में दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के सचिव श्री राजेश अग्रवाल द्वारा पदक विजेता खिलाड़ी, जसप्रीत सिंह धालीवाल और शमिंदर सिंह ढिल्लों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

इन “वर्ल्ड बोसिया चैलेंजर 2024 मिस्र” में बोसिया भारत के खिलाड़ियों द्वारा पदक जीतने की खुशी में दविंदर सिंह बराड़, गुरप्रीत सिंह धालीवाल जगरूप सिंह सूबा, डॉ. रमनदीप सिंह, मनप्रीत सेखों, जसविंदर धालीवाल, अमनदीप गिल बराड़, जसिंदर सिंह ढिलो, गुरमन। गेम्स धालीवाल एमडी मार्कफेड बठिंडा, लवी शर्मा, गुरजीत सिंह, यादविंदर कौर, रिशु गर्ग सीए, कुलदीप सिंह, खुशदीप सिंह, जसवंत सिंह ढिल्लों आदि ने सभी बोशिया खिलाड़ियों को भारत के लिए पदक जीतने पर बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *